Wednesday, August 10, 2016

देश मजे से डूब रहा है।

खबरी -- आजकल देश का क्या हाल चाल है ?

गप्पी -- देश एकदम मजे में है। बस कुछ दलित प्रदर्शन कर रहे हैं, कर्मचारी और मजदूर हड़ताल की तैयारी कर रहे हैं, कश्मीर में कर्फ्यू लगा हुआ है, आदिवासी विरोध यात्रा निकाल रहे हैं, मुस्लिम डरे हुए हैं और जो कल तक प्रधानमंत्री को हिन्दू हृदय सम्राट बताते थे वो उन्हें गद्दार कह रहे हैं। वरना सब ठीक ठाक है। सबका साथ और सबका विकास हो रहा है।

खबरी -- लेकिन लोगों को सरकार के विकास के दावे पर भरोसा क्यों नही हो रहा है ?

गप्पी -- पिछले एक साल में अदानी की सम्पत्ति में 25000 करोड़ की बढ़ोतरी हुई है। फिर भी किसी को भरोसा नही है तो इसमें सरकार बेचारी क्या कर सकती है।

खबरी -- ये आप पार्टी के सांसद मान का क्या मामला है ? सुना है अकाली और बीजेपी के सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को कोई चिट्ठी लिखी है ?

गप्पी -- आम आदमी पार्टी और देश के कई लोग कह रहे थे की पंजाब में नशे की समस्या बहुत बड़ी हो गयी है तो अकाली और बीजेपी इसे पंजाब को बदनाम करने की साजिश कहते थे। अब इस घटना से उन्होंने खुद ही स्वीकार कर लिया की सचमुच पंजाब में नशे की समस्या बहुत गहरी है।

खबरी -- लेकिन इस सब के बावजूद भारत में लोकतंत्र की मजबूती को तो मानना पड़ेगा।

गप्पी -- बिल्कुल, देखो ना जो GST बिल भारी विरोध के कारण 12 साल अटका रहा , उसमे बिना किसी सैद्धान्तिक बदलाव के भी उसके खिलाफ एक भी वोट नही पड़ा। जब दुष्परिणाम सामने आएंगे तो फिर एक दूसरे पर इल्जाम लगाने का एक नया सिलसिला शुरू होगा। ये हमारे लोकतंत्र की मजबूती का ही तो सबूत है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.